महिंद्रा ने कॅमर्शियल व्हीकल बेस्‍ड क्वॉड्रीसाइकिल कॉन्सेप्ट का कराया पेटेंट, बजाज को मिलेेगी चुनौती

Posted by:

भारतीय आॅटोमेकर कंपनी महिंद्रा ने जिओ लाइट कॅमर्शियल व्हीकल यानी एलसीवी पर आधारित एक नए क्वॉड्रीसाइकिल कॉन्सेप्ट को पेटेंट कराया है। यह बजाज के क्यूट क्वॉड्रीसाइकिल को चुनौती देगा, जो कि अभी इंटरनेशनल मार्केट में बिक्री के लिए मौजूद है। ये है भारत की पहली मेड इन इंडिया सुपरकार डीसी अवांती, रियर लुक है जेट प्‍लेन की तरह

इंजन क्षमता : 

इस Gio LCV based Quadricycle में महिंद्रा अल्फा थ्री व्हीलर की बराबर क्षमता वाले इंजन को लगाया जा सकता है। अल्फा का 395cc डीज़ल इंजन 7.38bhp की ताकत और 16.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि, महिंद्रा के इस नए क्वॉड्रीसाइकिल कॉन्सेप्ट में इंजन क्षमता के बढ़ाए जाने की संभावना है।

इसके इंजन को 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है।जिओ आधारित क्वॉड्रीसाइकिल का वज़न 500 किलोग्राम से कम हो सकता है और यह तकरीबन 40 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा।

डिज़ायन : 

बात अगर इसके डिज़ायन की करें तो इस नए क्वॉड्रीसाइकिल में जिओ की तरह लुक दिया गया है। इसके हेडरूम में थोड़ा बदलाव किया गया है ताकि इसमें पीछे बैठने वाले पैसेंजर्स को कोई दिक्कत न हो। इसकी जारी की गई एकमात्र तस्वीर में साफ है कि ड्राइवर साइड में पीछे खिड़की नहीं दी गई है। CAR OVERVIEW : जानिए एंट्री लेवल हैचबैक डैटसन रेड-गो के सभी वैरिएंट के बारे में

इसका मतलब है कि यह क्वॉड व्हीकल 3 या 2 डोर व्हीकल है, जो कि पैसेंजर्स के लिए अंदर जाने और बाहर आने में मुसीबत का सबब बन सकता है।

सोर्स

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें - 

English summary
Indian automaker Mahindra has patented a quadricycle concept based on its Gio Light Commercial Vehicle (LCV). The Gio based quadricycle is expected to be a rival for Bajaj's Qute quadricycle which is currently on sale in international markets.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos