महिंद्रा रेवा ई-वेरिटो : ई2ओ के बाद 2 जून को भारत में लॉन्‍च होगी देश की यह दूसरी इलेक्ट्रिक कार

Posted by:

भारत में एकमात्र इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी महिन्द्रा-रेवा दूसरी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में है। यहां बात हो रही है इलेक्ट्रिक सेडान ई-वेरिटो की, जो 2 जून को लॉन्च होनी है। ई2ओ हैचबैक के बाद यह कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक कार है। इस कार की पूरी जानकारी नीचे स्‍लाइडशो में है। Bike Review : किलर लुक्‍स, शानदार माइलेज और चलाने में अासान है यह स्‍कूटर बाइक होंडा नवी

इस कार को महिन्द्रा की वेरिटो सेडान के प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कंपनी ने इसका कॉन्सेप्ट फरवरी में आयोजित दिल्ली ऑटो एक्सपो में दिखाया था। ई2ओ की तरह ई-वेरिटो भी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार है। इसमें 3-फेज़ वाली 72 वोल्ट की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है। इसकी पॉवर 41 पीएस और टॉर्क 91 एनएम है।

यह आंकड़े हाईवे या लंबी ड्राइविंग के लिहाज़ से नाकाफी लग सकते हैं लेकिन सिटी ड्राइविंग के लिहाज़ से यह काफी अच्छी साबित हो सकती है।ड्राइविंग रेंज़ की बात करें तो उम्मीद है कि एक बार चार्ज होने पर यह करीब 100 किलोमीटर का सफर तय कर लेगी। वहीं ई2ओ एक बार चार्ज होने पर करीब 120 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है।

ई-वेरिटो की बैटरी को जीरो से पूरा चार्ज करने में करीब 7 से 8 घंटे लगेंगे। माना जा रहा है जल्दी चार्जिंग के लिए महिन्द्रा, ई-वेरिटो में फास्ट चार्जिंग ऑप्शन दे सकती है। जिससे चार्जिंग टाइम करीब डेढ़ घंटे कम हो जाएगा।

इसकी संभावित कीमत 8 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, मुम्बई) हो सकती है। इसे तीन वेरिएंट डी-2, डी-4 और डी-6 में उतारा जाएगा। केबिन और फीचर्स के मामले में अनुमान है कि ये थोड़े अपडेट के साथ वैसे ही होंगे, जैसे स्टैंडर्ड वेरिटो में मिलते हैं। दिल्ली और केरल में डीज़ल कारों पर बढ़ती सख्ती के बीच महिन्द्रा का यह कदम सफल साबित हो सकता है।

आप हमसे हमारे फेसबुक पेज पर भी जुड़ सकते हैं। अन्‍य ट्रेंडिंग खबरों के लिए अगल स्‍लाइड पर जाएं।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

English summary
Mahindra & Mahindra has been teasing the launch of several new electric vehicles for the Indian market. At the 2016 Auto Expo, they once again showcased their e-Verito model. It is now confirmed that their electric sedan will be launching on June 2, 2016.
Please Wait while comments are loading...
​वृंदावन शर्मसार, फेसबुक पर कई लड़कियों की फोटो का गंदा इस्तेमाल
​वृंदावन शर्मसार, फेसबुक पर कई लड़कियों की फोटो का गंदा इस्तेमाल
बिहार पुलिस का कारनामा, गर्भवती हुई महिला तो किया नौकरी से बर्खास्त!
बिहार पुलिस का कारनामा, गर्भवती हुई महिला तो किया नौकरी से बर्खास्त!

Latest Photos