भारत में लॉन्‍च हुई जैगुआर की सबसे सस्‍ती कार एक्‍सई प्रेस्‍टीज़, कीमत 43.69 लाख रुपए

Posted by:

मशहूर लग्ज़री कार निर्माता जैगुआर ने भारत में एक्सई का नया प्रेस्टीज वेरिएंट लॉन्च किया है। जैगुआर एक्सई प्रेस्टीज़ वेरिएंट की मुंबई में एक्स-शोरूम कीमत 43.69 लाख रुपये रखी गई है। इस वेरिएंट को कार के एक्सई प्योर और एक्सई पोर्टफोलियो वेरिएंट के बीच रखा जाएगा। पिछले दोनों वेरिएंट की तरह एक्सई प्रेस्टीज वेरिएंट भी सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी।

टाटा मोटर्स के स्‍वामित्‍व वाली जैगुआर लैंडरोवर इंडिया ने एक्सई सेडान को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान लॉन्च किया था। ये कार कंपनी की भारत में सबसे सस्ती कार है। इस कार को मुकाबला मर्सिडीज़ सी-क्लास, बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज़ और ऑडी ए4 से है। इस कार को एक नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कार के वज़न को कम रखने के लिए इसमें लाइटवेट अल्युमीनियम का इस्तेमाल किया गया है। जैगुआर एक्सई प्रेस्टीज वेरिएंट में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं।

कुछ प्रमुख फीचर्स -

  • रियर पार्किंग कैमरा
  • मेमोरी के साथ ओआरवीएम
  • एंबिएंट लाइटिंग
  • टॉरस लेदर अपहोल्सट्री
  • सनरूफ
  • ड्राइवर सीट के लिए मेमोरी फंक्शन
  • 380W मेरिडियन साउंड सिस्टम

पढ़ें - TIPS : आप ठगे जाते हैं पेट्रोल पम्प पर, बच सकते हैं इन 10 टिप्स से

जैगुआर एक्सई प्रेस्टीज वेरिएंट के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कार में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन लगा है जो 198 बीएचपी का पाॅवर और 320Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। बताया जा रहा है कि जैगुआर एक्सई के डीज़ल वेरिएंट को भी जल्द ही भारत में उतारा जा सकता है।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #जैगुआर
English summary
Jaguar India has added more value to its XE luxury sedan. The XE is now available in Prestige variant and is priced at Rs. 43.69 lakh ex-showroom (Mumbai). Previously, the XE by Jaguar was available only in the Pure and Portfolio range.
Please Wait while comments are loading...
पत्नी ने व्‍हाट्सएप पर शेयर किया नपुंसक पति का 'राज', हत्या के बाद खुदकुशी
पत्नी ने व्‍हाट्सएप पर शेयर किया नपुंसक पति का 'राज', हत्या के बाद खुदकुशी
यूपी चुनाव: अखिलेश यादव ने जारी की 191 सपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
यूपी चुनाव: अखिलेश यादव ने जारी की 191 सपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट