इस प्रमुख बदलाव के साथ भारत में हुंडई आई20 को लॉन्च करेगी कंपनी, मारूति बलेनो को देगी टक्‍कर

Posted by:

भारतीय कार बाज़ार में हुंडई मोटर्स दूसरी सबसे बड़ी निर्माता कंपनी है। पहले स्थान पर अभी भी मारूति सुजुकी ने ही कब्जा जमाया हुआ है। हुंडई और मारूति के एलाइट आई20 और बलेनो मॉडल्स के बीच प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। 

ऐसे में हुंडई ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए मारूति बलेनो को कॉम्पीट करने के इरादे से हुंडई एलाइट आई20 हैचबैक में एक अहम बदलाव करने का विचार बनाया है।

Elite i20 हैचबैक को अब 7 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन यानी एटी से लैस किया जाएगा।हुंडई इंडिया ने 2016 आॅटो एकसपो में डुअल क्लच ट्रांसमिशन सिस्टम शोकेस भी दिखाया था।

फिलहाल, केवल फोर्ड फिगो और फॉक्सवैगन पोलो टीएसआई मॉडल्स में ही डुअल क्लय आॅटोमैटिक गियरबॉक्स का आॅप्शन दिया गया है।

हालांकि, हुंडई भी एलाइट आई20 के टॉप मॉडल में ही यह नया फीचर दे सकती है। वहीं अगर प्रा​इसिंग की बात करें तो एलाइट आई20 की एक्स शोरूम कीमत हो सकती है 8 लाख 50 हज़ार रुपए!

हुंडई डीलर्स जल्द ही एलाइट आई20 एटी मॉडल की प्री-बुकिंग शुरू कर सकते हैं। नई Hyundai Elite i20 AT दिवाली के आसपास भारतीय बाज़ार में लॉन्च की जा सकती है। इस नए वैरिएंट को लाने का हुंडई का एक ही मकसद है और वह है सेल्स बढ़ाना।

हालांकि, इस नई एलाइट आई20 एटी में स्टायलिंग पहले जैसी ही रहगी। केवल एटी बैज को कार के रियर पार्ट पर जोड़ा जा सकता है। हुंडई मोटर्स इंडिया जल्द ही अपने एसयूवी टक्सन और एलैंट्रा को भी भारतीय बाज़ार में उतारने पर विचार कर रही है।

ड्राइवस्पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें :

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #hyundai
English summary
Hyundai Motors is the second best-selling car manufacturer in the Indian market. Number one position is still dominated by Maruti Suzuki and its extensive portfolio. The Elite i20 and Baleno models compete against each other in the premium hatchback segment.
Please Wait while comments are loading...
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उठाया बड़ा कदम
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उठाया बड़ा कदम
रिश्ता शर्मसार, चाचा ने छह साल की भतीजी को बनाया हवस का शिकार
रिश्ता शर्मसार, चाचा ने छह साल की भतीजी को बनाया हवस का शिकार

Latest Photos