हुंडई क्रेटा की ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वैरिएंट वर्जन कार भारत में हुूई लॉन्‍च, जानिए कीमत और खूबियां

Written By:

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा को पेट्रोल वर्जन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वैरिएंट के साथ लॉन्च दिया है। इसकी शुरूआती कीमत 12.86 लाख रुपए (नई दिल्ली, एक्स-शोरूम) रखी गई है।

सोलर इंपल्‍स2 : जानें कार के वज़न से भी हल्‍के इस सोलर विमान से जुड़े कुछ रोचक तथ्‍यों के बारे में

अब तक क्रेटा के सिर्फ टॉप डीजल वेरियंट में ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा दी गई थी। इस सुविधा को पेट्रोल वर्जन में देते ही ह्यूंदै ने इस नई कार के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है।

 

 

इंजन

ह्यूंदै क्रेटा पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरियंट में 1.6-लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन यूनिट लगा है। क्रेटा के इस इंजन से 122बीएचपी की ताकत के साथ 154एनएम का टॉर्क जनरेट होता है।

 

फीचर्स की बात की जाए तो क्रेटा के पेट्रोल SX+ में ऑटोमैटिक पुश बटन स्टार्ट, आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ब्लूटूथ के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

इस गाड़ी में पैसेंजर्स के मनोरंजन का भी पूरा ख्याल रखा गया है। ​यह अपने सेगमेंट में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली एकमात्र पेट्रोल गाड़ी है।

अन्य फीचर्स:

  • ऑक्स, यूएसबी, डायमंड कट एलॉय व्हील
  • प्रॉजेक्टर हेडलैंप

 

इस नई ह्यूंदै क्रेटा पेट्रोल ऑटोमैटिक का सीधा मुकाबला फॉर्ड इकोस्पोर्ट 1.5-लीटर पेट्रोल वैरिएंट से होगा जो ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन के साथ लांच की गई है।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #हुंडई
Please Wait while comments are loading...