इस अग्रेसिव फ्यूचर प्‍लानिंग के साथ ऑटोमोबाइल बाजार में नया ट्रेंड सेट करेगी हुुंडई !

Posted by:

हुंडई इस साल भारत में अपने 20 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। अब कंपनी हर साल कम से कम दो कार मॉडल्स के साथ आने की प्लानिंग कर रही है ताकि भारतीय बाजार में उनकी मौजूदगी और भी ताकत मिल सके।

इकोनॉमिक टाइम्स को दिए गए हालिया साक्षात्कार में हुंडई इंडिया के नए सीईओ योंग की कू ने कहा कि 2016 में हुंडई भारत में एक सब 4मीटर, 1000सीसी इंजन वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी लाने का नया ट्रेंड सेट करने का प्लान बना रही है। इस कार के जरिए हुंडई फोर्ड इकोस्पोर्ट और मारूति विटारा ब्रेजा को टक्कर देने की कोशिश करेगी।

फिलहाल, हुंडई क्रेटा ही ऐसी कार है जो सब कॉम्पैक्ट एसयूवी में आती है। जबकि sub-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कंपनी के खाते में अभी कोई कार नहीं है।

भारत में एसयूवी कारों बढ़ती डिमांड को देखते हुए हुंडई हर सेगमेंट में अपनी कार मॉडल्स उतारना जरूरी समझती है ताकि आॅटोमोबाइल बाजार में मजबूती से खड़ा रहा जा सके।

वहीं बात अगर डिजायन फ्रंट पर करें तो हुंडई कार्लिनो एसयूवी का दिल्ली आॅटो एक्सपो 2016 में कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किय गया था। डिजायन के लिहाज से यह काफी बोल्ड और आकर्षक दिख रही थी। मस्कुलर डिजायन वाली इस कार का प्रॉडक्शन मॉडल हुंडई जल्द ही बाजार में ला सकती है।

बाजार में हर किसी की निगाह रहेगी हुंडई कार्लिनो की प्राइसिंग पर। ऐसा इसलिए है क्यों​कि इसकी असेंबलिंग का ज्यादातर काम भारत में ही होना है और इसके ज्यादातर पार्ट हुंडई की पुरानी कारों पर आधारित होंगे। ऐसे में इस कार के अप्रत्याशित प्राइस पर आने की भी संभावना है।

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मारूति विटारा ब्रेजा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा नुवोस्पोर्ट और टीयूवी300 इसकी मुख्य प्रतिस्पर्धी होंगी।

इसके अलावा हुंडई इस साल भारत में 20 सफल वर्षों के पूरे होने की खुशी के साथ दो स्पेशल एडिशन वैरिएंट लॉन्च कर सकती है। कंपनी हुंडई Xcent और हुंडई Grand i10 सेगमेंट में बिना कीमत बढ़ाए ज्यादा फीचर्स के साथ कारें लॉन्च करेगी। वहीं 2017 में हुंडई हाइब्रिड कारों को लाने पर भी विचार कर रही है।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #हुंडई
Please Wait while comments are loading...
जीएसटी का इंतजार हुआ खत्म, वित्त सचिव शक्तिकांत दास ने कहा 1 जुलाई से हो जाएगा लागू
जीएसटी का इंतजार हुआ खत्म, वित्त सचिव शक्तिकांत दास ने कहा 1 जुलाई से हो जाएगा लागू
प्राइम मेंबरशिप के तहत एक नहीं कई प्लान ला रहा है रिलायंस जियो, ये रही पूरी लिस्ट
प्राइम मेंबरशिप के तहत एक नहीं कई प्लान ला रहा है रिलायंस जियो, ये रही पूरी लिस्ट

Latest Photos