टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम की बढ़ती मांग को देखते हुए फोर्ड खुद का टचस्क्रीन सिस्टम करेगी तैयार

Posted by:

कारों में टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम की बढ़ती मांग को देखते हुए फोर्ड खुद का टचस्क्रीन सिस्टम तैयार करने जा रही है। इस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को साल 2018 में लॉन्च होने वाली फोर्ड फीगो और फीगो एस्पायर के फेसलिफ्ट अवतार में दिया जाएगा। बाद में इसे फोर्ड की दूसरी कारों में भी इस्तेमाल किया जाएगा। फिलहाल, नई फोर्ड एंडेवर में ही टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम को सिंक फीचर्स के साथ दिया गया है। Car Review : पढ़ें फॉक्‍सवैगन एमियो 1.2 लीटर पेट्रोल वर्जन कार का रिव्‍यू

फोर्ड फीगो और एस्पायर में टचस्क्रीन सिस्टम देने के लिए इन के डैशबोर्ड के डिजायन में बदलाव करने होंगे। मौजूदा मॉडल में इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ सिंक और एपलिंक फीचर दिया गया है। सिंक सिस्टम की मदद से स्मार्टफोन को कनेक्ट करके कॉल, टेक्स्ट-टू-स्पीच फीचर और वॉयस कमांड द्वारा म्यूजिक प्ले करने की सुविधा मौजूद है।

दुर्घटना की स्थिति में यह सिस्टम ऑटोमैटिक इमरजेंसी सर्विस को भी कॉल कर देता है और आपकी मौजूदा लोकेशन को भी शेयर कर देता है। वहीं एपलिंक फीचर की मदद से वॉयस कमांड से स्मार्टफोन के एप्स को एक्सेस कर सकते हैं।

फीगो एस्पायर का मुकाबला फॉक्सवेगन एमियो और टाटा जेस्ट से है। इन दोनों ही कारों में टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। वहीं दूसरी ओर फीगो हैचबैक का मुकाबला टाटा बोल्ट से है। टाटा बोल्ट में भी टचस्क्रीन दिया गया है। टचस्क्रीन के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए कहा जा सकता है जल्द ही यह और भी कई कारों में देखने को मिलेगा।

सोर्स - ऑटोकार 

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल - 

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #फोर्ड
English summary
Ford to introduce Touchscreen ystem in figo and aspire.
Please Wait while comments are loading...