इन स्‍पेशल कार्बन फाइबर पहियों के साथ आएगी लोकप्रिय कार FORD GT, अभी से वेटिंग में हजारों लोग

Posted by:

फोर्ड जीटी कार कई लोगों की पसंद बन चुकी है। दुनियाभर में इसकी धूम मची हुई है। कंपनी ने इस कार के लिए पहले से ही 6,500 आवेदन रिसीव किए हैं। लेकिन खास बात यह है कि फोर्ड ऐसी महज 500 कारें ही बनाएगी500cc वाली रॉयल एनफील्ड की हैरी पॉटर मूवी में इस्तेमाल हुई यह बुलट म्यूज़ियम में हो रही डिस्प्ले

इसके इतर कंपनी ने इस कार में कुछ बदलाव के साथ आ रही है। फाेर्ड अपनी इस लोकप्रिय कार में कार्बन फाइबर व्‍हील्‍स दिए जाएंगे। फोर्ड ने अपनी 2016 शेल्‍बी जीटी350आर में भी कार्बन फाइबर व्‍हील देने का एेलान किया था।

इन पहियों में चमक को मेनटेन रखने और कार्बन से जंग लगने से बचाए रखने के लिए कोटिंग होगी। ये पहिये अडवांस्‍ड फाइबर वीव के साथ आएंगे।

आपको बता दें कि सामान्‍य पहियों के मुकाबले इन कार्बन फाइबर व्‍हील्‍स में 25 फीसदी कम एनर्शिया होता है। फोर्ड का दावा है कि इन पहियों के लगने से फोर्ड जीटी कार में शोर कम होगा। राइड आरामदायक होगी। साथ ही स्‍टीयरिंग, ब्रेकिंग और सस्‍पेंशन भी बेहतर होगा। ये पहिए अगले पहियों में 8.5 x 20-inches के और पिछले पहियों में 11.5 x 20-inches का साइज होगा।

                 ड्राइवस्‍पार्क

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #फाेर्ड
Story first published: Thursday, May 19, 2016, 15:46 [IST]
English summary
The Ford GT has stirred up a lot of interest with auto enthusiast around the world and the company has already received 6,500 requests for the car. But not everybody can get one since the company will make just 500 units in the first year.
Please Wait while comments are loading...
पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के लिए काट दी 27 बीघा खड़ी फसल
पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के लिए काट दी 27 बीघा खड़ी फसल
सूर्यग्रहण आज इसलिए बहुत जरूरी है आपको ये बात जानना
सूर्यग्रहण आज इसलिए बहुत जरूरी है आपको ये बात जानना

Latest Photos