जापान की वीडियो गेममेकर कंपनी DeNA करेगी कमाल, बनाएगी पूरी तरह ड्राइवलेस बस !

Posted by:

वीडियो गेममेकर कंपनी 'देना' ने कहा है कि वह चाइबा के एक पार्क में ड्राइवरलेस बस लॉन्च करेगी। टोक्यो की इस कंपनी का कहना है कि इसके लिए वह फ्रेंच स्टार्टअप फ्रीमाइल एसए के साथ मिलकर बस का निर्माण करेगी। 2017 तक इन 3 हैवी कारों के साथ आ रही है टोयोटा, जानिए तीनों के नाम, फीचर्स और कीमत

देना के सीईओ हिरोशी नकाज़िमा ने कहा कि पूरी तरह से ड्राइवरलेस बसेज बनाने वाली कंपनियां गिनती की हैं इसिलए उन्होंने फ्रेंच स्टार्टअप से करार किया। देना EZ 10 बस का इस्तेमाल करेगी। यह एक इलेक्ट्रिक व्हीकल है जो कि 12 लोगों को एकसाथ कैरी कर सकता है। रोबो शटल नाम के इस वाहन की अगस्त से सर्विस शुरू हो जाएगा।

हालांकि, अभी ​डेट फिक्स नहीं हुई है। रोबो शटल की सर्विस का लाभ चाइबा के मकुहारी ​ज़िले में स्थित टोयोसुना पार्क में उठाया जा सकता है। यह पार्क करीब 21 हज़ार स्क्वॉयर मीटर का है। चीन का अलीबाबा ग्रुप लाया ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलने वाली यूनीक फीचर्स वाली नए ज़माने की स्‍मार्ट कार

इसकी पूरी जानकारी एइयोन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को दी गई है जो कि पार्क की देखभाल करता है। अगर इसका रेस्पॉन्स सकारात्मक रहा तो नकाज़िमा इस सर्विस को एइयोन के साथ ही इस बड़े कॉम्प्लेक्स को विज़िट करने वालों के लिए भी शुरू करेंगे।

उनका मानना है कि तकनीक के माध्यम से फैक्ट्रीज़ में, अम्यूज़मेंट पार्क व यूनिवर्सिटीज़ आदि में मूवमेंट के लिए इसकी मदद ली जा सकती है। आने वाले दिनों में देना ड्राइवरलेस टैक्सी सर्विसेज़ भी शुरू करने के मूड में है।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें - 

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #four wheeler
Story first published: Saturday, July 9, 2016, 18:37 [IST]
English summary
DeNA, the mobile video game maker said that it will launch a driverless bus service in a park in Chiba. The tokyo based company said it has partnered with French startup, FreeMile SA, that manufactures self driving buses.
Please Wait while comments are loading...
क्‍या किया कानपुर ने जब कुपवाड़ा हमले के शहीद कैप्‍टन आयुष का शव पहुंचा शहर
क्‍या किया कानपुर ने जब कुपवाड़ा हमले के शहीद कैप्‍टन आयुष का शव पहुंचा शहर
अन्ना के खिलाफ रिट्वीट मामले में मनीष सिसोदिया की सफाई- मेरा अकाउंट हैक किया गया
अन्ना के खिलाफ रिट्वीट मामले में मनीष सिसोदिया की सफाई- मेरा अकाउंट हैक किया गया

Latest Photos