बीएमडब्‍ल्‍यू की यह 'फ्यूचर कार' दुनियाभर में बटोर रही है सुर्खियां, जानिए ऐसा क्‍या खास है इसमें

Posted by:

बीएमडब्ल्यू ग्रुप अपने 100 साल पूरे होने के मौके पर अपनी फ्यूचर कारों का प्रदर्शन कर रहा है। अपने शताब्दी वर्ष में कंपनी दुनिया को भविष्य की कारों के बारे में बताने की कोशिश कर रही है। इसी क्रम में कंपनी ने एक बार फिर पेइचिंग में अपनी फ्यूचर कार BMW विज़न नेक्स्ट 100 का प्रदर्शन किया था। आइए, देखते हैं कैसी है BMW की यह खास कार...

बीएमडब्ल्यू के मुताबिक, यह कार डिजिटल इंटेलिजेंस का एक शानदार नमूना होगी। कंपनी का कहना है कि इस कार में बैठकर ड्राइवर एक 'अल्टिमेट ड्राइवर' में बदल जाएगा।

लुक्स की बात करें तो पहली नजर में यह कार आपको चौंका देगी। इस कार के पहिए हों या इसकी हेडलाइट, सबकुछ एक बिल्कुल ही नए अंदाज में पेश किया गया है।

कार के इंटीरियर की बात करें तो यह भी आजकल की कारों से काफी अलग है। हालांकि कार के प्रॉडक्शन वर्जन का इंटीरियर इस कॉन्सेप्ट वर्जन के इंटीरियर से अलग हो सकता है।

BMW विजन नेक्स्ट 100 को चलाने में दो तरह के ऑप्शन दिए गए हैं- पहला ड्राइवर कंट्रोल्ड ऑप्शन और दूसरा वीइकल-कंट्रोल्ड ऑप्शन।

ड्राइवर कंट्रोल्ड मोड में कार जहां एक आदर्श स्पीड और ड्राइविंग लाइन के बारे में बताएगी, वहीं वीइकल कंट्रोल्ड ऑप्शन में कार खुद से ही कंट्रोल्ड होगी।

कहा जा रहा है कि सेल्फ ड्राइविंग कारें इस दशक के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगी। इन कारों पर हो रहे काम को देखकर लगता है कि ऐसा हो सकता है।

BMW विजन नेक्स्ट 100 के इंटीरियर की एक और खूबसूरत तस्वीर।

दुनियाभर के ऑटो शो में इस कार ने काफी तारीफ बटोरी है। और जहां-जहां यह कार अभी नहीं पहुंची है, वहां-वहां इसका बेसब्री से इंतजार है।

उम्‍मीद है कि आपको यह कार काफी पसंद आई होगी, आप इसके बारे में बताने या किसी अन्‍य सवाल के लिए हमारे फेसबुक पेज पर भी संपर्क कर सकते हैं।

Story first published: Saturday, June 18, 2016, 14:41 [IST]
English summary
BMW is on a world tour this year with a selection of concept cars that present its vision for the next 100 years of automotive development. Catering to our wildest adolescent fantasies, these cars are aggressively, almost absurdly futuristic, with this week's debutant Rolls-Royce and Mini models exhibiting a preference for pizzazz over practicality. BMW's own-brand Vision Next 100 vehicle is no less extreme, eschewing traditional things like a dashboard and rear-view mirrors in favor of high-tech alternatives.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos