AM-RB 001 : एस्‍टन मार्टिन और रेड बुल ने मिलकर पेश की यह नई हाइपरकार, रोड पर भी चलेगी

Posted by:

दुनिया की सबसे तेज़ कार को लेकर हमेशा लोग जानना चाहते हैं। इसकी वजह है कि रफ्तार हमें हमेशा से ही रोमांचित करती आई है। सुपरकार बनाने वाली कार कंपनी एस्टन मार्टिन और रेड बुल ने मिलकर दुनिया की सबसे तेज़ कार की संभावना को बल दिया है। दुनियाभर में मशहूर ब्रांड रॉयल एनफील्ड को इतिहास में पहली बार क्यों मंगानी पड़ी बाइक वापस, जानिए

दोनों ने रोड पर चलाने के लिए एक नई हाइपरकार बनाई है और इसे कल पेश किया। एएम आरबी001 नामक इस कार को दुनिया की सबसे तेज़ स्पीड से चलने वाली कार माना जा रहा है। हालांकि, अभी इस कार के पूरी खासियतों के बारे में नहीं बताया गया है। CAR OVERVIEW : जानिए एंट्री लेवल हैचबैक डैटसन रेड-गो के सभी वैरिएंट के बारे में

इस कार को रेड बुल एफ1 ने चीफ टेक्निकल आॅफिसर एड्रियान न्यूवे और मारेक रीचमैन ने मिलकर डिज़़ायन किया है। इस कार का डिज़ायन फॉर्मूला वन की कपारो टी1 हाइपरकार से प्रेरित है। इसमें वी12 इंजन दिया गया है जो कि केवल पिछले पहियों को दौड़ाने में मदद करेगा। इस कार का वज़न 1 हज़ार किलोग्राम से कम रखी जा सकती है।

इस 2 सीटर कार को एस्टन मार्टिन 2018 में लॉन्च कर सकती है। इस कार को विशेष रूप से रोड पर ड्राइव करने के लिए बनाया है। साथ ही इसे ट्रैक पर भी दौड़ाया जा सकता है। आपको बता दें कि आॅस्ट्रेलिय ग्रांड प्रिक्स वीकएंड के दौरान रेड बुल और एस्टन मार्टिन के बीच करार हुआ है।

इस नई कार के प्राइस के बारे में फिलहाल नहीं बताया गया है। एस्टन मार्टिन ने ऐसी 99 से 150 रोड कारें और 25 ट्रैक वर्ज़न कारें लाने का वादा किया है। हालांकि, कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 2 से 4 मिलियन यूरो के आसपास हो सकता है।

तस्‍वीरें साभार - http://www.astonmartin.com/en/amrb001

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आ‍र्टिकल यहां पढ़ें - 

English summary
“Insane” gets tossed around so much on the internet that it barely means anything anymore. But I can’t think of a better word to describe the long-awaited hypercar collaboration between Aston Martin and Red Bull Racing, because it has a high-revving naturally aspirated V12 engine, a 1:1 power-to-weight ratio, and at most 150 will be made. Meet the AM-RB 001.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल

Latest Photos

 
X