जानिए नई मारूति सुजुकी अल्टो 800 की कुछ ऐसी विशेषताएं जो पुराने वर्जन में नहीं थीं

Posted by:

भारत की सबसे लो​क​प्रिय कारों में से एक मारूति सुजुकी अल्टो 800 का नया 2016 फेसलिफ्ट वर्जन हाल ही लॉन्च किया गया है। इसमें पुरानी अल्टो के मुकाबले क्या हैं प्रमुख बदलाव, जानिए नीचे स्‍लाइडशो में।

मारूति ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार ऑल्टो-800 का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है। नई कार की कीमत 2.49 लाख से शुरू होकर 3.34 लाख रूपए (एक्स शो-रूम, दिल्ली) तक जाएगी। नई ऑल्टो-800 पहले के मुकाबले नौ फीसदी ज्यादा माइलेज़ देगी। जल्द इस सेगमेंट में डैटसन रेडी-गो भी आने वाली है। लिहाजा मुकाबले में बने रहने के लिए मारूति को इसे अपडेट करना बेहद जरूरी था।

फेसलिफ्ट मॉडल में बंपर पर फॉगलैंप्स सॉकेट मिलेगा। पहले किसी भी वेरिएंट में फॉगलैंप्स की सुविधा नहीं दी गई थी। हैडलैंप्स में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। नई ऑल्टो-800 में कलर ऑप्शन को बढ़ाया गया है। इसमें अब ब्लू और ग्रीन शेड का विकल्प भी मिलेगा।

ऑल्टो-800 के फेसलिफ्ट वर्जन में वैसे काफी कम बदलाव हुए हैं, लेकिन जो भी बदलाव हुए हैं वो कार को पहले के मुकाबले ज्यादा आकर्षक बनाते हैं। आगे के बंपर और ग्रिल को नया डिजायन दिया गया है। पहले के मुकाबले ग्रिल को थोड़ा पतला रखा गया है। कंपनी के लोगो की पोजिशन को भी बदला गया है।

फेसलिफ्ट ऑल्टो-800 के इंजन में थोड़ा बदलाव किया गया है। इस वजह से इसमें बेहतर माइलेज़ मिलेगा। नई ऑल्टो-800 का माइलेज़ 24.7 किलोमीटर प्रति लीटर का है। जो पहले के मुकाबले नौ फीसदी ज्यादा है। इस कार के सीएनजी वर्जन में 33.44 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज़ मिलेगा, यह पहले की तुलना में 10 फीसदी ज्यादा है। ज्यादा माइलेज़ के बावजूद कार का इंजन पहले की तरह 48 पीएस की ताकत और 69 एनएम का टॉर्क देगा।

नई ऑल्टो-800 में रिमोट की-लैस एंट्री, बेस वेरिएंट से ही दोनो साइड विंग मिरर और ज्यादा बेहतर इंटीरियर अपहोल्स्ट्री मिलेगी। ड्राइवर साइड एयरबैग का ऑप्शन भी बेस वेरिएंट से ही मिलेगा।

ड्राइवर साइड एयरबैग का ऑप्शन भी बेस वेरिएंट से ही मिलेगा।

ये है प्राइस लिस्‍ट

कुछ यूं है इंफोटनमेंट सिस्टम।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Story first published: Thursday, May 19, 2016, 18:01 [IST]
English summary
5 New Features Of The Facelifted Maruti Alto 800. New Facelifted Maruti Alto 800 : Five new features. Maruti has launched the new Alto 800, its entry level hatchback in India with prices starting from Rs. 2.49 lakhs ex-showroom (Delhi). So what do the new Alto 800 features compared to the old Alto 800, let us read through the five new features?
Please Wait while comments are loading...
VIDEO: दिल्‍ली के इस मशहूर होटल में पैर से गूंथा जाता था आटा, पड़ा छापा
VIDEO: दिल्‍ली के इस मशहूर होटल में पैर से गूंथा जाता था आटा, पड़ा छापा
PICS: बचपन का प्‍यार पाने के लिए कराया सेक्‍स चेंज, लड़की बनने के बाद रचाई शादी
PICS: बचपन का प्‍यार पाने के लिए कराया सेक्‍स चेंज, लड़की बनने के बाद रचाई शादी

Latest Photos