रिमैक कॉन्‍सेप्‍ट वन के फीचर्स

Posted by:
 

इलेक्ट्रिक कार के तौर पर रिमैक ने इस कार में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ी है। बेहद ही शानदार और स्‍लीक लुक और दमदार इंजन क्षमता दोनों को इस कार में बखूबी बखूबी शामिल किया गया है। इसके अलावा इसके तेज गति को ध्‍यान में रखकर कंपनी ने इस कार में बेहतर सुरक्षा प्रबंध भी किये है। यदि कॉन्‍सेप्‍ट वन के इंटीरियर पर गौर करें तो य‍ह भी बेहद ही शानदार है।

World's First Electric Supercar Rimac Concept One
  

कार के भीतर कंपनी ने रेड और बीज ड्यूअल कलर का शानदार टच दिया है। जो कि कार के भीतर बैठने के बाद आपको इसकी उंची कीमत और लग्‍जरी दोनों का पूरा अहसास कराता है। रिमैक ने इस कार के इंटीरियर को बेहतर बनाने के लिए कार के भीतर बेहतरीन रेड लैदर का प्रयोग किया है। इस कार के स्‍टीयरिंग व्‍हील, डैशबोर्ड और रूफ को कंपनी ने रेड और बीज कलर के लैदर से कवर किया है।

कॉन्‍सेप्‍ट वन का आकार:
लंबाई- 4548 एमएम
चौड़ाई- 1997 एमएम
उंचाई- 1198 एमएम
ग्राउंड क्‍लीयरेंस- पिछे 115 एमएम, आगे 105 एमएम
कुल वजन- 1950 किलोग्राम

जो कि इस कार की खुबसूरती में चार चांद लगा देता है। इसके अलावा इस कार में सुरक्षा के भी पुख्‍ता इंतजामात किये गये है। फ्रंट और साइड एअरबैग से लैसे इस कार में कंपनी ने एबीएस ब्रेकिंग सिस्‍टम को शामिल किया है। जो कि तेज रफ्तार के दौरान अचानक ब्रेक अप्‍लाई करने के बाद बेहतर संतुलन प्रदान करता है। दुर्घटना होने के दौरा शेफ्टी डिशकनेक्‍ट सिस्‍टम का प्रयोग किया गया है। इस कार को बेहद ही शानदार फीचर्स से लैस किया गया है। आइये संक्षेप में जानतें हैं कॉन्‍सेप्‍ट वन के फीचर्स के बारें में।

कॉन्‍सेप्‍ट वन के फीचर्स:

  • कूलिंग फ्रीऑन 
  • बेहतरीन म्‍यूजिक सिस्‍टम 
  • जीपीएस नेविगेशन 
  • कार्बन फाइबर बॉडी 
  • ड्यूअल टोन इंटीरियर 
  • लैदर स्‍टीयरिंग व्‍हील 
  • एबीएस ब्रेकिंग सिस्‍टम

Story first published: Thursday, September 6, 2012, 16:28 [IST]
English summary
Croatian automaker Rimac Automobili has unveil World's first electric supercar Concept One, boasting 1,088 horsepower. Rimac Concept One is fully loaded with advanced technology and features.
Share Your Comments

Please read our comments policy before posting