फौक्‍सवेगन जल्‍द पेश करेगा टूऑरेग एसयूवी

Posted by:
 
सोशल नेटवर्क पर इसे शेयर करें:
   शेयर करें ट्वीट करें शेयर करें    कमेंट करें ई-मेल करें

भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक शानदार कारों को पेश करने वाली जर्मनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी फौक्‍सवेगन देश की सड़क पर अपने कारों के रेंज में एक और इजाफा करने की योजना बना रही है। फौक्‍सवेगन इस बार भारतीय बाजार में कोई सिडान और हैचबैक कार नहीं बल्कि अपनी शानदार एसयूवी टूऑरेग को पेश करने की सोच रही है। फौक्‍सवेगन की यह नई एसयूवी एक प्रीमियम क्रासओवर है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस एसयूवी को इसी वर्ष तक बाजार में पेश कर सकती है। हालांकि कंपनी ने इसके कीमत आदि के बारे में अभी कोई जानकारी साझा नहीं की है लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इस एसयूवी की भारतीय बाजार में कीमत लगभग 58.4 लाख रुपये के आस-पास होगी। फौक्‍सवेगन भारतीय बाजार में एक लग्‍जरी कार निर्माता के रुप में भी अपनी छवी को मजबूत करने की सोच रहा है।

 

इस एसयूवी में कंपनी 3.0 लीटर की क्षमता का डीजल पॉवरट्रेन इंजन का प्रयोग किया है। जो किा एसयूवी को कुल 236 बीएचपी की शानदार शक्ति प्रदान करता है। इसके अलावा इस एसयूवी बेहतरीन ट्रांसमिशन के लिए 8-स्‍पीड ऑटोमेटिक‍ ट्रांसमिशन गियरबॉक्‍स को शामिल किया गया है। फौक्‍सवेगन ने इस एसयूवी में बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। जैसे कि कीलेस इंट्री, पैनारोमिक सनरूफ आदि।

इस एसयूवी में कुल 5 लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था की गई है। इसके अलावा सुरक्षा की दृष्‍टी से बेहतरीन एबीएस ईबीडी ब्रेकिंग सिस्‍टम का भी प्रयोग किया गया है। जो कि तेज गति के दौरान भी चालक को बेहतर संतुलन प्रदान करता है। नई फौक्‍सवेगन टूऑरेग में (ESC) इलेक्‍ट्रानिक स्‍टैबिलीटी कन्‍ट्रोल सिस्‍टम भी इसे बेहतर सुरक्षा प्रदान करती है। आइये संक्षेप में जानतें है क्‍या खास होगा इस एसयूवी में।

क्‍या खास होगा नई फौक्‍सवेगन टूऑरेग में:

  • कीलेस इंट्री 
  • 3.0 लीटर इंजन 
  • पैनारोमिक सनरूफ 
  • ब्‍लूटूथ ऑडियो सिस्‍टम 
  • टच-स्‍क्रीन 
  • बाई-जेनॉन हेडलाईट 
  • ईएससी

English summary
Volkswagen India to launch new Toureq premium suv in Indian market soon. The company may price the New Touareg at around Rs 58.4 lakh (ex-showroom,Mumbai)sources said.
Please Wait while comments are loading...