भारतीय चालकों के लिए ऑडी का स्‍पेशल हार्न

Posted by:

भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक शानदार कारों को पेश करने वाली जर्मनी की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी ऑडी भारतीय ग्राहकों के लिए स्‍पेशल हार्न का प्रयोग करती है। ऑडी इंडिया के निदेशक माइकल पर्शके ने बताया कि, भारत में जिस प्रकार से यातायात व्‍यवस्‍था है उसके कारण देश में लोग सड़क पर वाहन चलाते समय सबसे ज्‍यादा हार्न का प्रयो करतें है। इसके लिए हमे विशेष गुणवत्‍ता वाले हार्न का निर्माण करना पड़ता है।

देश्‍ में ज्‍यादातर सड़के खस्‍ताहाल है जिसके कारण वाहन चालको को ज्‍यादा हार्न का प्रयोग करना पड़ता है। ऑडी का कहना है जितने हार्न का प्रयोग जर्मनी में एक साल में होता है उतना हार्न भारत में एक ही दिन में प्रयोग किया जाता है। कंपनी के अनुसार जो हार्न जर्मनी के मॉडलों में प्रयोग की जाती है यदि उसी को भारतीय बाजार में पेश किये जाने वाले मॉडलों में प्रयोग किया जाये तो महज एक माह के भीतर ही वो खराब हो जायेंगे।

ऑडी केवल भारतीय सड़कों के परिवेश को ध्‍यान में रखकर हार्न की इस रणनीति का पालन करता है और भारतीय बाजार में बेहद ही मजबूत और शानदार हार्न का प्रयोग करता है। आपको बता दें कि ऑडी भारतीय लग्‍जरी कार बाजार में अपना एक अलग महत्‍व रखता है। बीएमडब्‍लू और मर्सडीज के बाद तीसरे पायदान पर ऑडी मौजूद है।

गौरतलब हो कि, नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्‍यूरो के आंकडों पर यदि गौर किया जाये तो महज सन 2010 में 1,33,938 लोगों ने अपनी जान सड़क पर गवां दी है। यानी कि, लगभग 366 लोग प्रतिदिन सड़क पर हादसों के शिकार हो रहें है। ऑडी की यह स्‍पेशल हार्न निति बेहद ही शानदार है जो कि भारतीय परिवेश को ध्‍यान में रखकर अपनाई गई है। इससे सड़क पर हो रहें हादसों को रोकने में पूरी मदद मिलेगी।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

English summary

 Audi India director Michael Perschke revealed that special horns are being made for its Indian cars as local drivers honk too much to move through the hectic traffic.
Please Wait while comments are loading...
जानिए जयललिता के बेटे सुधाकरन और उनके रिश्‍तों की दास्‍तां
जानिए जयललिता के बेटे सुधाकरन और उनके रिश्‍तों की दास्‍तां
रॉयल थी जयललिता की लाइफ स्‍टाइल, 10000 साड़ियां, 750 चप्‍पलें, 28 KG सोना और...
रॉयल थी जयललिता की लाइफ स्‍टाइल, 10000 साड़ियां, 750 चप्‍पलें, 28 KG सोना और...