रेनाल्‍ट जल्‍द पेश करेगा स्‍काला

Posted by:
 

भारतीय बाजार में हाल ही में अपने सफर की शुरूआत करने वाली फ्रांस की प्रमुख कार निर्माता कंपनी रेनाल्‍ट देश की सड़क पर अपने वाहनों की रेंज में इजाफा करने की योजना बना रही है। रेनाल्‍ट इस बार भारतीय बाजार में अपनी मिड लेवल सिडान कार स्‍काला को पेश करने की सोच रही है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार अपनी इस कार को आगामी माह सितंबर तक पेश कर सकती है। हाल ही में कंपनी ने अपनी इस कार को तमिलनाडु में रोड टेस्‍ट भी किया है।

आपको बता दें कि इस समय भारतीय बाजार में रेनाल्‍ट अपनी सिडान कार फ्लुएंस की बिक्री कर रही है जो कि एक प्रीमिएम सिडान कार है और कंपनी ने इसी कार से भारतीय बाजार में अपना पहला कदम रखा था। इसके अलावा हैचबैक के तौर पर पल्‍स, एसयूवी में कोलिओस और हालिया पेश हुई डस्‍टर मौजूद है। रेनाल्‍ट इस समय भारतीय बाजार में जापानी कार निर्माता कंपनी निसान के साथ मिलकर अपना काम कर रही है।

  

बीते दिनों कंपनी ने देश में अपनी हैचबैक पल्‍स को पेश किया जिसका निर्माण रेनाल्‍ट ने निसान के माइक्रा के प्‍लेटफार्म पर किया था। यहां तक दोनों ही कारों में काफी हद तक समानता भी देखने को मिली। इसी क्रम में रेनाल्‍ट एक बार फिर से निसान की ही सिडान कार सन्‍नी के तर्ज पर अपनी सिडान स्‍काला का पेश करने की सोच रही है। रेनाल्‍ट स्‍काला में भी कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का के9के इंजन का प्रयोग किया गया है।

इसी इंजन का प्रयोग निसान ने अपनी सिडान कार सन्‍नी में भी किया है। इसके अलावा लुक, बॉडी टाइप, और मैटेरिएल में भी यह कार निसान सन्‍नी की तरह ही है। लेकिन रेनाल्‍ट इस कार के फ्रंट बम्‍फर को पुरी तरह से बदल दिया है। स्‍काला में उसी बम्‍फर को शामिल किया गया है जिसका प्रयोग कंपनी ने अपनी पल्‍स में किया था। रेनाल्‍ट स्‍काला को बेहद ही प्रीमिएम लुक के साथ बाजार में पेश करने वाली है। हालांकि कंपनी ने इस कार की कीमत आदि के बारें में कोई जानकारी साझा नहीं की है लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसकी कीमत निसान सन्‍नी से थोड़ा ज्‍यादा होगी। 

English summary
Renault Scala has being doing its fair share of testing in India. Drivespark is keeping a close tab on Renault's developments in India. The French auto-maker would be rolling out their Scala sedan for India in September, 2012.
Share Your Comments

Please read our comments policy before posting

More Headlines

Latest Photos

Latest Videos