मर्सडीज बेंज ने पेश किया शानदार बी-क्‍लास

Posted by:

मर्सडीज बेंज ने भारतीय बाजार में अपनी बहुप्रतिक्षीत हैचबैक कार बी-क्‍लास को पेश कर दिया है। एक लंबे अर्से से इस कार का देश को इंतजार था। मर्सडीज बेंज ने इस कार को भारतीय युवाओं को ध्‍यान में रखकर बाजार में पेश किया है। मर्सडीज बेंज ने मुंबई के बांद्रा स्थित ताज लैंड्स इंड होटल में इस कार को देश के सामने लॉन्‍च किया है। भारतीय बाजार में इस कार की शुरूआती कीमत 21.49 लाख रूपये तय की गई है।

मर्सडीज बेंज ने इस कार में अपनी बेहतरीन तकनीकी और आकर्षक जर्मन फीचर्स को शामिल किया है। आपको बाता दें कि भारतीय बाजार में मर्सडीज बेंज कम की कीमत की कार को भी उतारने की सोच रही थी। क्‍योंकि उंची कीमत में लग्‍जरी सिडान कारों के सेग्‍मेंट में यह कंपनी एक अर्से से सफलता पूर्वक फर्राटा भर रही थी। लेकिन हाल ही के दिनों में जर्मनी की ही वाहन निर्माता कंपनी ऑडी ने मर्सडीज को पछाड दिया था।

दमदार इंजन क्षमता से लबरेज है नई मर्सडीज बेंज बी-क्‍लास

नई मर्सडीज बेंज बी-क्‍लास के पेट्रोल संस्‍करण में कंपनी ने 1.6 लीटर की क्षमता का बी180 इंजन का प्रयोग किया है जो कि कार को कुल 122 बीएचपी की शक्ति प्रदान करता है। इसके अलावा डीजल संस्‍करण में कंपनी ने 1.8 लीटर की क्षमता का कॉमन रेल डीजल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि कार को कुल 109 बीएचपी की शक्ति प्रदान करता है।

सुरक्षा की दृष्‍टी से भी है दमदार

मर्सडीज बेंज ने इस कार को भारतीय बाजार को ध्‍यान में रखकर तैयार किया है। यह कार न केवल आपको आकर्षक लुक देती है बल्क्‍ि इसकी खास आधुनिक तकनीकी आपको बेहतर सफर का आनंद भी प्रदान करती है। कंपनी ने इस कार में एबीएस ब्रेकिंग सिस्‍टम और कुल 7 एअर बैग को शामिल किया है। 

बी-क्‍लास का आकर्षक एक्‍सटीरियर

कंपनी ने इस कार एक्‍सटीरियर को बेहद ही शानदार ढंग से बनाया है। इस कार के बॉडी को बेहतरीन मेटेल के साथ ही मशक्‍यूलर लुक भी प्रदान किया गया है। आकर्षक हेडलाईट और टेललाईट जिसमें एलईडी इसकी खुबसूरती को और भी बढ़ा देती है का प्रयोग किया गया है। 

मर्सडीज बेंज बी-क्‍लास का इंटीरियर

कंपनी ने मर्सडीज बेंज बी-क्‍लास के एक्‍सटीरियर के साथ ही इसके इंटीरियर को भी बेहद शानदार बनाया है। इस कार में कंपनी ब्‍लूटूथ कनेक्‍सन, यूएसपी, ऑई पॉड कनेक्‍टीविटी जैसे बेहतरीन फीचर्स को भी शामिल किया है। इसके अलावा कार के भीतर के फीचर्स एक लग्‍जरी माहौल बना देतें हैं। 

मर्सडीज बेंज बी-क्‍लास की डिजाइन

इस कार में कंपनी ने लुक के साथ ही मजबूती और स्‍पेश सभी बातों का पूरा ख्‍याल रखा है। इस कार की बॉडी में बेहतरीन मेटेल का प्रयोग किया गया है। 

  

मर्सडीज बेंज ने इस गिरावट से सबक लेते हुए देश के युवाओं को अपना लक्ष्‍य बनाया है और कम कीमत में मर्सडीज बेंज का अहसास देने के लिए अपनी नई बी-क्‍लास को बाजार में पेश किया है। इस कार को कंपनी ने बेहद ही आकर्षक आकार में पेश किया है, आकार में छोटा होने के कारण इस कार को आप आसानी से कहीं भी पार्क कर सकतें है। इसके अलावा कंपनी ने इस कार को आधुनिक फीचर्स से भी पूरी तरह से लैस किया है।

 

नई मर्सडीज बेंज में कंपनी ने ब्‍लूटूथ कनेक्‍सन, यूएसपी, ऑई पॉड कनेक्‍टीविटी जैसे बेहतरीन फीचर्स को भी शामिल किया है। इसके अलावा इस कार में सुरक्षा के इंतजामों का भी पूरा ध्‍यान रखा गया है। इस कार में कंपनी ने कुल 7 एअर बैग का प्रयोग किया है जो कि अपने श्रेणी में किसी भी अन्‍य कार में देखने को मिला है। इस कार के कुल दो वैरिंएट है एक पेट्रोल और दूसरा डीजल। आइये संक्षेप में जानतें है क्‍या खास है मर्सडीज बेंज बी-क्‍लास में।

मर्सडीज बेंज बी-क्‍लास के फीचर्स:

  • 16" एलॉय व्‍हील 
  • एलईडी लाईट 
  • इलेक्‍ट्रीकली एडजेस्‍टेबल इं‍डीकेटर 
  • पॉवर ड्राइवर सीट 
  • एक्‍टीव पार्क एसिस्‍ट 
  • अटेंशन एसिस्‍ट 
  • इलेक्‍ट्रीक पार्किंग ब्रेक 
  • ऑडियो 20 और 5.8 इंच स्‍क्रीन

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Story first published: Tuesday, September 18, 2012, 12:52 [IST]
English summary
Mercedes Benz India has launched its new B-Class Sports Tourer with a price tag of Rs.21.49 lakhs. This will mean the new B-Class is the German premium carmaker's cheapest car in India.
Please Wait while comments are loading...
जानिए जयललिता के बेटे सुधाकरन और उनके रिश्‍तों की दास्‍तां
जानिए जयललिता के बेटे सुधाकरन और उनके रिश्‍तों की दास्‍तां
रॉयल थी जयललिता की लाइफ स्‍टाइल, 10000 साड़ियां, 750 चप्‍पलें, 28 KG सोना और...
रॉयल थी जयललिता की लाइफ स्‍टाइल, 10000 साड़ियां, 750 चप्‍पलें, 28 KG सोना और...