महिन्‍द्रा पेश करेगा कम कीमत की एक्‍सयूवी 500

Posted by:
 

Mahindra XUV 500
देश की प्रमुख एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी महिन्‍द्रा एंड महिन्‍द्रा ने हाल ही में अपनी शानदार ग्‍लोबल एसयूवी 500 को भारतीय बाजार में पेश किया है। बेहद ही शानदार लुक, फीचर और दमदार इंजन क्षमता के चलते थोड़े ही दिनों में यह एसयूवी सबकी चहेती बन गई। लेकिन महिन्‍द्रा ने अपनी इस एसयूवी को काफी उंची कीमत में पेश किया था। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार महिन्‍द्रा भारतीय बाजार में अपनी एक्‍सयूवी 500 का सस्‍ता वैरिएंट पेश करने की सोच रहा है।

नई सस्‍ती एक्‍सयूवी 500 इंट्री लेवल डब्‍लू6 के ही तरह होगा लेकिन कंपनी इसमें कुछ फीचर्स को कम कर देगी। आपको बता दें कि महिन्‍द्रा की इस एसयूवी ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारी मात्रा में लोग इस वाहन की बुकिंग करा रहें है वहीं कंपनी एक्‍सयूवी 500 के उत्‍पादन को लेकर चिंतित है। कंपनी लगातार प्रयास कर रही है कि एक्‍सयूवी 500 की वेटिंग लिस्‍ट को कम से कम किया जा सके।

हालांकि इस योजना के बारें में कंपनी द्वारा आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी सस्‍ती एक्‍सयूवी500 को जल्‍द ही बाजार में पेश करेगी। आपको बता दें कि कंपनी ने जब एक्‍सयूवी 500 को बाजार में पेश किया था उस वक्‍त इसे एक प्रिमियम एसयूवी के तौर पर उतारा गया था। लेकिन इसकी कीमत प्रिमियम एसयूवी के सेग्‍मेंट में कुछ ज्‍यादा नहीं थी।

वहीं एक्‍सयूवी 500 का सबसे नजदीकी प्रतिद्वंदी टाटा सफारी उभर कर आई है। जिसकी कीमत एक्‍सयूवी 500 के मुकाबले काफी कम है। अब कंपनी अपनी एक्‍सयूवी को कम कीमत में पेश कर भारतीय बाजार में इस एसयूवी को सफलता पूर्वक फर्राटा भरने की कोशिश में लग गई है। इतना ही नहीं महिन्‍द्रा अपनी इस शानदार एसयूवी को टाटा सफारी स्‍टॉर्म के पेश होने से पहले ही भारतीय बाजार में उतारना चाहती है।

English summary
Mahindra Global SUV the XUV 500 might soon get a low cost variant. Mahindra is planning to offer the low cost XUV to counter the soon to be launched Tata Safari Storme.
Share Your Comments

Please read our comments policy before posting

More Headlines

Latest Photos

Latest Videos