महिन्‍द्रा अब रूस में बनायेगा वाहन

Posted by:
 
सोशल नेटवर्क पर इसे शेयर करें:
   शेयर करें ट्वीट करें शेयर करें    कमेंट करें ई-मेल करें

Mahindra XUV 500
देश की जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी महिन्‍द्रा एंड महिन्‍द्रा भारतीय बाजार में सफलता पूर्वक अपने वाहनों को दौड़ानें के बाद विदेशी धरती पर भी धमाल मचाने को बेताब है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार महिन्‍द्रा अपने कोरियन सबसाइडरी सैंगयोंग के साथ मिलकर रूस में अपने कारों की असेम्‍बलींग की योजना बना रहा है। महिन्‍द्रा ऑटोमोटीव के हेड पवन गोयनका ने इस दौरान कुछ एसयूवी वाहनों को पेश करने की योजनाओं के बारें में भी बताया।

गोयनका ने बताया कि, हम बहुत ही महत्‍वपूर्ण स्‍टेज पर है। उन्‍होने बताया कि कंपनी अपने वाहनों को अन्‍य बाजारों में भी उतारने की सोच रही है। इसके लिए हम लगातार काम कर रहें है। उन्‍होने बताया कि, महिन्‍द्रा रूस में सीकेडी रूट के तहत वाहनों की असेम्‍बली शुरू करेगी। इसके अलावा उन्‍होने अपनी इस योजना के बारें में अन्‍य कोई विस्‍तृत जानकारी नहीं दी है।

गोयनका ने बताया कि कंपनी वर्तमान में अपनी हाल ही में पेश हुई एसयूवी एक्‍सयूवी 500 के उत्‍पादन क्षमता को भी बढ़ाने की सोच रही है। उन्‍होने बताया कि कंपनी अपने एक्‍सयूवी 500 के उत्‍पादन को बढ़ाकर 5,000 इकाई प्रतिमाह करने की सोच रही है। फिलहाल कंपनी एक माह में 3,000 एक्‍सयूवी वाहनों का उत्‍पादन कर रही है। आपको बता दें कि हाल ही में जोहान्‍सबर्ग ऑटो शो में अपनी एक्‍सयूवी 500 को पेश किया था।

English summary
Mahindra and Mahindra has said it intends to assemble its vehicles in Russia along with its Korean Subsidiary. Dr Pawan Goenka who head's Mahindra's automotive division has revealed the SUV specialist's plans.
Please Wait while comments are loading...

More Headlines

Latest Photos

Latest Videos