शेवरले की सेल देगी नई उर्जा

Written by:
 
सोशल नेटवर्क पर इसे शेयर करें:
   शेयर करें ट्वीट करें शेयर करें    कमेंट करें ई-मेल करें

दुनिया की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी जनरल मोटर्स की सब ब्रांड शेवरले भारतीय बाजार में अपने वाहनों के रेंज में इजाफा करने की योजना बना रही है। इस बार शेवरले देश की सड़क पर अपनी बेहतरीन सेल को उतारने की सोच रही है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार कंपनी इस कार को इसी वर्ष के अंत तक बिक्री के लिए पेश कर सकती है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से लबरेज यह कार अपने सेग्‍मेंट में बेहद ही शानदार है।

आपको बता दें कि इस समय शेवरले भारतीय बाजार में अपनी हैचबैक बीट और स्‍पार्क की सफलता पूर्वक बिक्री कर रही है। लेकिन कंपनी मारूति सुजुकी और ह्युंडई की ही तरह अपने हैचबैक रेंज को और भी मजबूत करने की सोच रही है। गौरतलब हो कि कंपनी की योजना सेल हैचबैक और सिडान दोनों की है लेकिन फिलहाल शेवरले सेल के हैचबैक वैरिएंट को ही पेश करेगी।

  

शेवरले सेल के डीजल और पेट्रोल दोनों ही संस्‍करणो को पेश करेगी। भारतीय बाजार में हाल ही के दिनों में पेट्रोल कारों की मांग में कमी देखी गई है इसलिए वाहन निर्माता डीजल वैरिएंट को जनरअंदाज नहीं कर रहें हैं। गौरतलब हो कि कंपनी इस कार को बिलकुल भारतीय सड़कों के अनुसार तैयार कर रही है। इस कार के पेट्रोल संस्‍करण में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता बीडीओएचसी इंजन प्रयोग किया है।

इसके अलावा डीजल वैरिएंट में कंपनी 1.3 लीटर की क्षमता का मल्‍टीजेट डीजल इंजन प्रयोग कर रही है। भारतीय बाजार में एक आदर्श हैचबैक कारों में 1.2 लीटर और 1.3 लीटर के क्षमता का खूब चलन है। कंपनी इस कार को बेहद ही आधुनिक तकनीकी और बेहतरीन फीचर्स के साथ लबरेज कर बाजार में पेश करेगी। यह कार एक फाईव डोर हैचबैक कार होगी। इस कार का आकार इस कार को और भी बेहतर बना देता है जो कि कार के भीतर शानदार स्‍पेश प्रदान करता है। आइये संक्षेप में जानतें है नई सेल के आकार के बारें में।

नई शेवरले सेल हैचबैक का आकार:

कुल लंबाई- 3946 एमएम
कुल चौड़ाई- 1690 एमएम
कुल उंचाई- 1503 एमएम

इस कार को कंपनी सुरक्षा की दृष्‍टी से भी काफी बेहतर बनाया है। शेवरले सेल के फ्रंट व्‍हील में कंपनी एबीएस ईबीडी ब्रेकिंग सिस्‍टम का प्रयोग कर रही है जो कि तेज रफ्तार के दौरान ब्रेक अप्‍लाई करने पर चालक को बेहतर संतुलन प्रदान करेगी। इसके अलावा रियर व्‍हील में बेहतर क्‍वालिटी का ड्रम ब्रेक प्रयोग किया गया है। इस कार का कुल वजन 1065 किलोग्राम है। शेवरले सेल में कंपनी ने 5-स्‍पीड मैनुअल गियर बॉक्‍स का प्रयोग किया है।

English summary
General Motors is planning to increase its car range in Indian market. This time company is considering to launch new Chevrolet Sail hatchback.
Please Wait while comments are loading...

More Headlines

Latest Photos

Latest Videos