रेनाल्‍ट क्‍वीड, बेहद शानदार बजट कार, कीमत, फीचर्स

Written by: Ashwani

फ्रांस की प्रमुख कार निर्माता कंपनी रेनाल्‍ट ने देश की सड़क पर अपनी शानदार कार क्‍वीड को पेश किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी हुई इस कार की भारतीय बाजार में कीमत 2.56 लाख रूपये तय की गई है। कंपनी ने अपनी इस कार को बेहद ही आकर्षक कीमत के साथ बाजार में पेश किया है।

इस की सबसे खास बात ये है कि, इस कार में कंपनी ने 800 सीसी की क्षमता के इंजन का प्रयोग किया है। जो कि भारत में पहले से मौजूदा मारूति 800 में भी प्रयोग किया जा चुका है। चुकी देश में 800 सीसी की क्षमता के इंजन ने बेहतर प्रदर्शन किया है तो उम्‍मीद की जा रही है कि ये कार भी देश के मध्‍यम वर्गीय परिवारों को खासी आकर्षित करेगी।

इस कार को कंपनी ने कीमत के अनुसार कई मायनों में बेहद ही खास बनाया है। तो आपको तस्‍वीरों के माध्‍यम से बताते हैं रेनाल्‍ट क्‍वीड के बारें में, आखिर कौन सी बात है जो कि इस कार को खास बनाती है।

एसयूवी जैसा लुक:

रेनाल्‍ट क्‍वीड को कंपनी ने भले ही एक हैचबैक कार के तौर पर पेश किया है लेकिन ये कार युवाओं के बीच अपनी एक खास एसयूवी लुक के लिये काफी लोकप्रिय है। इस कार को कंपनी ने बेहतरीन स्‍पोर्टी लुक प्रदान किया है, रेनाल्‍ट क्‍वीड के एक्‍सटीरियर में ब्‍लैक फायबर का प्रयोग किया है।

शानदार फ्रंट ग्रील:

रेनाल्‍ट क्‍वीड को सामने से काफी सजाया गया है। आप तस्‍वीर में इस कार के फ्रंट ग्रील को देख सकते हैं, जो कि बेहद ही आकर्षक है। आकर्षक ग्रील, हेडलैम्‍प और फौग लैम्‍प इसकी खुबसूरती को काफी बढ़ाते हैं।

साईड प्रोफाइल:

इस कार को यदि आप साईड से देखते हैं, तो इसमें कार के दोनों दरवाजों पर ब्‍लैक फायबर वर्क और कार के पहियों पर फायबर के गार्ड का प्रयोग किया गया है।

रियर प्रोफाइल:

इस कार के पिछे के हिस्‍से की सजावट में भी कंपनी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। जी हां, कार के पिछले हिस्‍से में भी ब्‍लैक फायबर का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा रियर स्‍पॉयलर और बेहतरीन टेल लाईट कार की खुबसूरती में चार चांद लगाते हैं।

इंटीरियर:

रेनाल्‍ट क्‍वीड के इंटीरियर में कंपनी ने खास काम किया है। जी हां, कार के भीतर कंपनी ने आकर्षक प्‍यानों कलर का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इस कार में कंपनी ने 18 सेमी का ट्च स्‍क्रीन नेविगेशन सिस्‍टम डिस्‍पले को भी लगाया गया है।

स्‍पेश:

रेनाल्‍ट क्‍वीड भले ही देखने में आपको छोटी लगे लेकिन इस कार में स्‍पेश के मामले में कोई कमी नहीं की गई है। इस कार के भीतर आसानी से 5 व्‍यस्‍क लोग सफर कर सकते हैं। इस कार में कंपनी ने खास लेग रूम और हेड रूम प्रदान किया है।

बूट स्‍पेश:

रेनाल्‍ट क्‍वीड में कंपनी ने 300 लीटर का बूट स्‍पेश प्रदान किया है, जिसे आप 1115 लीटर तक बढ़ा सकते हैं। वहीं अन्‍य फीचर्स के मामले में कंपनी ने पॉवर विंडो, एसी वेंट, पॉवर सॉकेट, इलेक्ट्रिक पॉवर स्‍टीयरिंग व्‍हील आदि का प्रयोग किया गया है।

आधुनिक फीचर्स:

रेनाल्‍ट क्‍वीड में कंपनी ने बेहतरीन और आधुनिक फीचर्स को शामिल किया है। इस कार में कंपनी ने डिजीटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍ट, रिमोट कीलेस एंट्री, गियर शिफ्ट इंडिकेटर का प्रयोग किया है।

शानदार भी सुरक्षित भी:

जहां तक ये कार आपको अपने लुक और फीचर्स से आकर्षित करती है वहीं इस कार में कंपनी ने सुरक्षा उपकरणों का भी विशेष प्रयोग किया है। कंपनी ने रेनाल्‍ट क्‍वीड में फ्रंट एअरबैग, सेंट्रल लॉकिंग, फ्रंट डिस्‍क ब्रेक, हाई माउंट स्‍टॉप लैम्‍प, और ऑडियो पार्किंग वॉर्निंग जैसे फीचर्स दिये हैं।

English summary
Renault Kwid launched in India, priced at 2.56 lakhs (Ex-Showroom Delhi). Here is Renault Kwid’s complete review, features and specifications.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
योग कराते-कराते कॉलेज में छात्रा से करने लगा अश्लील हरकतें
योग कराते-कराते कॉलेज में छात्रा से करने लगा अश्लील हरकतें

Latest Photos