PICS : तस्वीरों में देखिए विंटेज कार रैली में शामिल हुईं कार, बाइक्‍स

Written By:

नई दिल्ली। ​दिल्ली आॅटो एक्सपो 2016 की लोकप्रियता का अंदाजा यहां आने वाले विजिटर्स की संख्या से लगाया जा सकता है। इसकी मैडनेस के बीच कार लवर्स के बीच विंटेज कारों का भी क्रेज काफी देखा गया। अगर आप इस रैली को देखने से रह गए हैं तो कोई बात नहीं। ड्राइवस्पार्क आपके लिए लाया है रैली की तस्वीरें। अब आप घर बैठे ही रैली में मौजूद हर एक कार को देख सकते हैं।

दरअसल, बीते दिनों नई दिल्ली में 21 गन सैल्यूट विंटेज कार रैली का आयोजन हुआ था। इसे पुराने जमाने की एक से बढ़कर एक कारों का जमावड़ा लगा था। इनकी रैली देखने के लिए दिल्ली में हजारों लोगों का जमावड़ा लगा। हर कोई एक झलक पाने को बेताब था। हर कोई यह जानना चाहता था कि बीते जमाने की कारें कैसी होती थीं।

लाल किले से इस रैली को हरी झंडी दिखाई गई। इसमें क्लासिक कारों व मोटरसाइकिलें लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही थीं। इनमें कुछ रेयर आॅफ द रेयरेस्ट गा​ड़ियां भी मौजूद थीं। अगर कुछ का जिक्र करें तो इनमें कार्ल बेंज की पहली कार बेंज पेटेंट मोटरवैगग और हेनरी फोर्ड की पहली क्वॉड्रा साइकिल थी।

इसके साथ ही जगुआर, फोर्ड, रॉल्स रॉयस, मर्सिडीज आदि ब्रांड्स की कारें के भी पुराने मॉडल्स देखने को मिले। दो दिनों तक चले इस इवेंट का उद्घाटन ​हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर ने किया था। पहले दिन कारों को शोकेस किया था। जबकि दूसरे दिन इन्हें बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर चलाकर भी दिखाया गया।

मोटरसाइकिलों में हैंड शिफ्ट वाली हार्ले डेविडसन से लेकर रॉयल एनफील्ड की 750 सीसी वाली इंटरसेप्टर भी दिखी। आॅटोमोबाइल जगत में एक जमाने में किस हद तक बदलाव देखने को मिले, इसका नमूना देखने को मिला।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #2016 indian auto expo
Story first published: Thursday, February 11, 2016, 14:44 [IST]
English summary
Vinatage car rally organised in new delhi recently, Watch pics.
Please Wait while comments are loading...
सड़क हादसे में मशहूर अभिनेत्री की मौत, शोक में फिल्म इंडस्ट्री
सड़क हादसे में मशहूर अभिनेत्री की मौत, शोक में फिल्म इंडस्ट्री
'बुलेट ट्रेन की स्पीड' से ज्यादा तेज ओडिशा के इस रेल प्रस्ताव को ट्विटर पर सुरेश प्रभु ने किया मंजूर
'बुलेट ट्रेन की स्पीड' से ज्यादा तेज ओडिशा के इस रेल प्रस्ताव को ट्विटर पर सुरेश प्रभु ने किया मंजूर

Latest Photos

 
X